Sunday, September 25, 2022

पंजाब की इन चार सीटों पर मुकाबला रोचक: महिला प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर, सोनू सूद की बहन भी मैदान में

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर महिला प्रत्याशी एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। इन सीटों पर मुकाबला दिलचस्प है। 20 फरवरी को मतदान होगा तो 10 मार्च को यह पता चलेगा कि किसने-किसको मात दी है।

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022

 

 

 

  पंजाब विधानसभा चुनाव में कुछ ऐसी सीटें हैं, जिनकी इन दिनों खूब चर्चा है। इन सीटों में मलोट, मलेरकोटला, मोगा और मुक्तसर शामिल हैं। इन पर पुरुषों से ज्यादा महिला प्रत्याशियों की चर्चा हो रही है। चर्चा के पीछे की बड़ी वजह यह है कि ये महिला प्रत्याशी पुरुषों से अधिक शिक्षित होने के साथ ही धनबल में भी आगे हैं। इन सीटों पर महिला बनाम महिला के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है।

पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए मतदान 20 फरवरी को है। सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज चेहरे सड़कों पर वोट मांग रहे हैं। इस सबके बीच पंजाब की चार सीटों पर महिलाओं के बीच मुकाबले को लेकर खूब चर्चा हैं। ये सीटें मलोट, मलेरकोटला, मोगा और मुक्तसर की हैं। इन पर ऐसा नहीं है कि पुरुष प्रत्याशी मैदान में नहीं हैं लेकिन इसके बाद भी महिलाओं की चर्चा हो रही है।

मलोट, मलेरकोटला, मोगा और मुक्तसर सभी चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने चार में से दो निर्वाचन क्षेत्रों से महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया है। किसानों संगठनों के राजनीतिक दल संयुक्त समाज मोर्चा और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस ने भी एक-एक महिला प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है। इन चारों विधानसभा सीटों पर महिला बनाम मह

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here