Tuesday, August 16, 2022

जल्द आ सकता है IPO:सरकार को 12 मई तक लाना होगा LIC का IPO, नहीं तो फिर से दाखिल करने होंगे कागजात

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

सरकार के पास सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) में दाखिल दस्तावेजों के आधार पर जीवन बीमा निगम (LIC) का IPO लाने के लिए 12 मई तक का समय है। यानी अगर सरकार 12 मई तक IPO नहीं ला पाती है, तो उसे दिसंबर तिमाही के नतीजे बताते हुए सेबी के पास नए कागजात दाखिल करने होंगे। नए दस्तावेज दाखिल किए बिना 12 मई तक LIC का IPO लाया जा सकता है।

सरकार ने पहले LIC के लगभग 31.6 करोड़ शेयरों या 5% हिस्सेदारी की बिक्री के लिए मार्च में IPO लाने की योजना बनाई थी। इस IPO से करीब 60,000 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद थी। हालांकि, रूस-यूक्रेन संकट के बाद शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए IPO की यह योजना पटरी से उतर गई है। इसके बाद इसे टालने का फैसला किया गया।

जल्द दाखिल किया जाएगा प्राइस बैंड के साथ RHP
एक अधिकारी ने बताया कि सेबी के पास दाखिल दस्तावेजों के आधार पर IPO लाने के लिए हमारे पास 12 मई तक का समय है। हम उतार-चढ़ाव पर नजर रखे हुए हैं और जल्द ही प्राइस बैंड के साथ RHP दाखिल करेंगे।

12 मई तक IPO नहीं लाने पर फिर से दाखिल करने होंगे कागजात
अगर सरकार 12 मई तक IPO नहीं ला पाती है, तो उसे दिसंबर तिमाही के नतीजे बताते हुए सेबी के पास नए कागजात दाखिल करने होंगे। अधिकारी ने आगे कहा कि हालांकि पिछले 15 दिनों में बाजार में उतार-चढ़ाव कम हुआ है, लेकिन बाजार के और स्थिर होने का इंतजार किया जाएगा, ताकि रिटेल इन्वेस्टर्स को शेयर में निवेश करने का भरोसा मिले।

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here