Sunday, September 25, 2022

यूक्रेन पर हमले का 18वां दिन LIVE:गोलीबारी में अमेरिकी पत्रकार की मौत; पश्चिमी यूक्रेन में हुए रूसी हमले में 35 की जान गई

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

रूस-यूक्रेन जंग का आज 18वां दिन है। हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। यूक्रेनी पुलिस के मुताबिक, रूसी सेना ने राजधानी कीव के पास इरपिन शहर में एक अमेरिकी पत्रकार को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। जर्नलिस्ट का नाम ब्रेंट रेनॉड था, वो एक अवॉर्ड विनिंग फिल्ममेकर भी थे। उन्होंने NBC और न्यूयॉर्क टाइम्स सहित कई अमेरिकी मीडिया संस्थानों में सेवाएं दी थीं।

रेनॉड का साथी पत्रकार जुआन अर्रेडोंडो घायल है। रेनॉड के पास से अमेरिकी पासपोर्ट और न्यूयॉर्क टाइम्स का एक आउडेटेड पहचान पत्र मिला। 51 साल के रेनॉड को गर्दन में गोली मारी गई थी।

रविवार को यूक्रेन के पश्चिमी इलाके में लीव शहर के पास मौजूद एक मिलिट्री बेस पर रूस ने क्रूज मिसाइलें दागीं। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दागी गई मिसाइलों की संख्या 30 से ज्यादा थी। इस हमले में अब तक 35 लोगों की मौत हुई है। 57 लोग घायल हैं।

जंग से मची भगदड़ लाएगी कोरोना की नई लहर
इस युद्ध के कारण मची भगदड़ से कोरोना महामारी की नई लहर शुरू होने की चेतावनी मेडिकल एक्सपर्ट्स ने दी है। इस नई लहर की चपेट में भारत समेत समूची दुनिया के आने की आशंका है, क्योंकि यूक्रेन से बड़े पैमाने पर इमरजेंसी हालात में लोगों को बिना कोविड टेस्ट के निकाला गया है या फिर उन्होंने भागकर दूसरे देशों में शरण ली है।​​​​

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here