Tuesday, August 16, 2022

यूक्रेनी प्रेसिडेंट ने घायल सैनिकों का हौसला बढ़ाया:जेलेंस्की ने अस्पताल में जवानों को अवॉर्ड दिए, सेल्फी ली और कहा- दोस्तों जल्दी ठीक हो जाओ

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

रूस से जारी जंग के बीच यूक्रेन के प्रेसिडेंट वोल्दोमिर जेलेंस्की शनिवार को अचानक कीव के एक अस्पताल पहुंचे। इस अस्पताल में यूक्रेन के घायल जवान भर्ती थे। जेलेंस्की ने जवानों के साथ सेल्फी ली, उनका हाल-चाल जाना और हंसी मजाक भी किया। कोशिश सिर्फ यह थी कि देश के लिए लड़ने वाले इन जवानों का हौसला बरकरार रहे।

जेलेंस्की ने इन जवानों को अस्पताल में ही अवॉर्ड भी दिए और कहा कि दोस्तों जल्दी ठीक हो जाओ। यहां यूक्रेनी राष्ट्रपति ने जोश भरने वाला एक मैसेज भी दिया और जवानों से बोले- साथियों जीत ही सबसे बड़ा तोहफा है।

जवानों को अस्पताल में दिया गया हीरो ऑफ यूक्रेन अवॉर्ड
जेलेंस्की ने घायल सैनिकों को ‘हीरो ऑफ यूक्रेन’ का अवॉर्ड भी दिया। यह अवॉर्ड यूक्रेन में बहादुरी और साहस के लिए दिया जाने वाला सबसे बड़ा अवार्ड है। रूसी हमले पर जेलेंस्की ने कहा- यह हत्या है, जानबूझकर की गई हत्या। हम इसे कभी नहीं भूलेंगे और न ही इसमें शामिल लोगों को माफ करेंगे। हम अपनी जमीन पर अत्याचार करने वाले सभी लोगों को सजा देंगे। कब्र के अलावा इस धरती पर कोई शांत जगह नहीं होगी।

रूस और यूक्रेन में आज चौथे दौर की बातचीत
यूक्रेन और रूस के अधिकारी आज फिर से शांति वार्ता करेंगे। यह बातचीत वीडियो कॉल के जरिए होगी। इससे पहले हुई तीन दौर की बातचीत में कोई नतीजा नहीं निकला है। इस बार यूक्रेनी सरकार को उम्मीद है। (यूक्रेन-रूस युद्ध की ताजा जानकारी के लिए क्लिक करें…)

रूस-यूक्रेन युद्ध से जुड़ी ये खबरें पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें…

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here