Tuesday, August 16, 2022

डायट के कम्प्यूटर ऑपरेटर को पदमुक्त करने का आदेश:कुशीनगर में महिलाओं के खिलाफ की थी अमर्यादित टिप्पणी, शिकायत के बाद विभाग के निदेशक ने हटाने का आदेश दिया

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

कुशीनगर जिले के शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर तैनात एक दैनिक भोगी कम्प्यूटर ऑपरेटर को संस्थान की कई महिला प्रवक्ताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी और अमर्यादित व्यवहार करने के आरोप में पदमुक्त करने का आदेश जारी हुआ है। इस सम्बन्ध में विभाग के निदेशक ने प्राचार्य को पत्र भेजा है।

जानकारी के अनुसार जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की चार महिला प्रवक्ताओं डॉ. अर्चना सिंह, श्रीमती गीता, श्रीमती प्रीति गुप्ता और श्रीमती अर्चना सिंह (द्वितीय) ने बीते फरवरी महीने के 14 तारीख को राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश, लखनऊ के निदेशक को एक शिकायती पत्र भेजा था। सभी ने भेजे गए पत्र में डायट में कार्यरत दैनिक भोगी कम्प्यूटर ऑपरेटर विशाल मिश्र पर अभद्र, अमर्यादित, अश्लील व आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया था। साथ ही उस पर उचित कार्रवाई की मांग करते हुए निष्कासित करने का अनुरोध किया गया।

नसीहत के साथ डर बैठाने की कोशिश

उक्त के क्रम में हुई विभागीय जाँच और शिकायतकर्ता द्वारा दिये गए, बयान में मामला सही पाए जाने के बाद विभाग के निदेशक डॉ. समरेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने आरोपी कम्प्यूटर आपरेटर को पदमुक्त किए जाने का आदेश अपने पत्र पत्रांक संख्या राशै /प्रवक्ता/63200-01/2021-22 के माध्यम से दिनांक 11 मार्च को जारी किया है। इस कार्रवाई के बाद जिले में ऐसा करने वालों के लिए नसीहत जरूर मिलेगी और डर भी होगा।

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here