Tuesday, August 16, 2022

मणिपुर में फिर बीरेन का राजतिलक:एन बीरेन सिंह दूसरी बार मणिपुर के मुख्यमंत्री बनेंगे; गोवा, उत्तराखंड में CM के नाम का ऐलान जल्द

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

एन बीरेन सिंह दोबारा मणिपुर के मुख्यमंत्री बनेंगे। चुनाव नतीजे आने के 10 दिन बाद रविवार यानी 20 मार्च को भाजपा नेतृत्व ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। शनिवार को एन बीरेन पार्टी नेतृत्व से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पार्टी हाईकमान ने एन बीरेन सिंह के आलावा बिस्वजीत सिंह और युमनाम खेमचंद के नामों पर भी चर्चा की, लेकिन आखिर में पार्टी ने एन बीरेन सिंह पर भरोसा जताया।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और किरेन रिजिजू पर्यवेक्षक के तौर पर रविवार को इंफाल पहुचें थे। जहां नवनिर्वाचित विधायकों संग बैठक की। बैठक में कार्यवाहक सीएम के नाम पर मुहर लगा दी गई। शनिवार को CM बनने के सवाल पर बीरेन सिंह ने कहा था कि उन्होंने कभी भी सीएम बनने के लिए चुनाव नहीं लड़ा। पार्टी जो भी फैसला लेगी, मुझे स्वीकार होगा।

अभी गोवा और उत्तराखंड में अगले CM के नाम पर सस्पेंस बरकरार है, लेकिन भाजपा जल्द इसका ऐलान कर सकती है। गृहमंत्री अमित शाह के घर शनिवार देर रात तक चली बैठक में गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड़ में अगले सीएम के नामों पर सहमति बन गई है। उत्तराखंड में सोमवार को विधायक दल की बैठक में इसका ऐलान होगा। वहीं, गोवा में प्रमोद सावंत की ताजपोशी लगभग तय है।

अमित शाह के घर हुई बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मणिपुर के कार्यवाहक सीएम एन बीरेन सिंह और गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अलावा राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष भी मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here