Tuesday, August 16, 2022

तमकुही राज… ग्रामीणों ने रोका काम:सड़क निर्माण में घटिया ईंट का प्रयोग होने पर ग्रामीणों ने काम रोका, गांव में तनाव

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

तहसील के सेवरही विकास खण्ड के ग्राम सभा कोइन्दी बरियारपुर में ग्रामीणों का गुस्सा उस समय परवान चढ़ गया, जब विभागीय रोक के बाद भी घटिया ईंट का प्रयोग कर सड़क निर्माण कराया जा रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस के हस्तक्षेप और सचिव के कार्य रोके जाने के बाद सड़क निर्माण कार्य बंद हुआ।

उल्लेखनीय है कि उक्त ग्राम सभा से सटे उत्तर की दिशा में स्थित चखनी खास सीमा से गांव में सड़क की सोलिंग कराई जा रही है। ग्रामीणों सहित वार्ड सदस्य प्रतिनिधि सत्यप्रकाश मिश्र ने बीते कल काम होने से मना कर दिया, बावजूद इसके प्रधान प्रतिनिधि गोविंद प्रसाद अपने दर्जनों सहयोगियों के साथ शुक्रवार की सुबह दुबारा सोलिंग कार्य शुरू करवा दिए, जब इस बात की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो मौके पर पहुंच कार्य होने से मना किया जाने लगा। मौके पर मौजूद प्रधान प्रतिनिधि ने कहा कि सरकारी डर से 11 हजार रुपये का भुगतान हो रहा है। जिस ईंट को विरोध करने वाले लोग घटिया बता रहे हैं, वह ईंट साढ़े बारह हजार में मिल रहा है।

गांव में तनाव बरकरार, दोनों पक्ष मौके पर
दोनों तरफ से आरोप- प्रत्यारोप की खबर पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सुन कार्य रोके जाने का निर्देश दिया, तब जाकर कार्य रुका। ग्रामीणों में अरविंद मिश्र, प्रमोद मिश्र, सदानंद मिश्र आदि ने घटिया स्तर के ईंट के जांच की मांग किया है।

एडीओ पंचायत के पहल पर रुका काम
इस सम्बंध में एडीओ पंचायत मैनेजर सिंह ने कहा कि घटिया निर्माण हुआ तो हरगिज भुगतान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत सचिव को सूचित करते हुए आवश्यक निर्देश दे दिया गया है। बहरहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। घटिया ईंट का प्रयोग हुआ तो भुगतान नहीं होगा। ग्राम पंचायत सचिव सुनील गुप्ता ने कहा कि सचिव ने कहा कि उनके द्वारा खुद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि को काम रोकने का निर्देश दिया जा चुका है। बावजूद अगर निर्माण हो रहा है तो कत्तई भुगतान नहीं होने दिया जाएगा।

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here