Tuesday, August 16, 2022

कुशीनगर…4 घंटे चली क्षेत्र पंचायत की बैठक:विकास खंडों का प्रस्तुत किया गया ब्यौरा, हंगामा भी हुआ

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

क्षेत्र पंचायत रामकोला की मैराथन बैठक प्रमुख दिग्विजय सिंह की अध्यक्षता में दोपहर 2:30 तक चली। विकासखंड के विकास को लेकर सदस्यों ने अपने सुझाव तथा प्रस्ताव दिए। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिन में 10:30 पर बैठक शुरू हुई और लगभग चार घंटे चली मैराथन बैठक में बीच-बीच में कई बार शोर-शराबा हुआ।

बैठक में हंगामों और आरोप का चलता रहा दौर उपस्थित क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा ग्राम पंचायतों के प्रधानों ने सर्वाधिक हंगामा सीडीपीओ की कार्यशैली को लेकर किया। ग्राम प्रधान राजेश राव का आरोप था कि सरकार के द्वारा संचालित लाभपरक योजनाओं को लाभार्थी तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं। इसको लेकर प्रधान व सदस्यों में काफी गुस्सा देखने को मिला। सदस्यों ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाए। क्षेत्रपंचायत की बैठक में महिला जनप्रतिनिधिओ का नही रही उपस्थिति 120 क्षेत्र पंचायत सदस्य जबकि 81 पुरुष 39 महिलाएं ग्राम प्रधान में 58 में से 39 पुरुष 19 महिला प्रधान है। जब की सरकार महिलाओं के प्रति उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कटी बध्य है

अंततः प्रमुख द्विग्विजय सिंह के हस्तक्षेप के बाद सदस्यों ने उन्हें बख्शा। विकासखंड के विकास में अपना महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए योगदान देने का संकल्प व्यक्त किया। बैठक को अध्यक्षता द्विग्विजय सिंह कर अपने कुशल नेतृत्व में बैठक को संपन्न कराया। अंत में उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों क्षेत्र पंचायत सदस्य गणों, ग्राम प्रधानों आदि सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अपने प्रति सहयोगात्मक रुख के लिए आभार व्यक्त किया। अध्यक्षीय संबोधन में उन्होंने अब तक विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों में कराए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया और भविष्य की योजनाओं को भी सदन के समक्ष रखकर उनका समर्थन मांगा ।जिसका ध्वनिमत से सदस्यों ने समर्थन ब्यक्त किया ।

बैठक में एडीओ पंचायत मनोरंजन लाल श्रीवास्तव, एपीओ अभिषेक सिंह,प्रधानसंघ अध्यक्ष प्रतिनिधि कैलाश यादव,जिला पंचायत सदस्य अब्दुल करीम,जिला पंचायत सदस्य हरिलाल कुशवाहा,रामेश्वर गोविंद राव,भगवंत कुशवाहा,रणजीत,आनंद दिक्षित,राजेश राव,विनोद चौरसिया, मुनेब कुशवाहा, सुरेन्द्र यादव,सुग्रीव संत,रमेश,यादव,मनोज राहुल यादव मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here