Sunday, September 25, 2022

पंजाब में बनेंगे 117 मोहल्ला क्लीनिक:सरकार ने बिल्डिंगों की लिस्ट मांगी; सेहत मंत्री बोले- इसी साल से मिलेगा इलाज

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने एक और चुनावी वादा पूरा करना शुरू कर दिया है। पंजाब के 117 विधानसभा क्षेत्रों में मोहल्ला क्लीनिक खोले जा रहे हैं। इसके लिए सरकार ने सभी सिविल सर्जनों को पत्र जारी कर बिल्डिंगों की लिस्ट मांगी है। सेहत मंत्री डॉ. विजय सिंगला ने कहा कि इसी साल के अंत तक लोगों को इन मोहल्ला क्लीनिकों में इलाज मिलना शुरू हो जाएगा। कुछ दिन पहले CM भगवंत मान ने दिल्ली का दौरा किया था। जहां उन्होंने दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा किया था।

MLA से मिलकर एरिया चुनें सिविल सर्जन
नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) के डायरेक्टर ने इस संबंध में सिविल सर्जनों को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया कि वह अपने MLA से मिलें। जिसके बाद मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लिए एरिया चुन लें। वहां की बिल्डिंग के बारे में पूरी जानकारी भेज दें। अगर बिल्डिंग नहीं है तो जमीन का ब्यौरा दें। इसकी रिपोर्ट 1 मई तक मांगी गई है। उसके बाद चंडीगढ़ में मोहल्ला क्लीनिक की पूरी योजना बनाकर काम शुरू कर दिया जाएगा।

इलाज के लिए दूर नहीं जाना होगा, दवाएं-टेस्ट फ्री : सिंगला
इस बारे में सेहत मंत्री डॉ. विजय सिंगला ने कहा कि हम दिल्ली गए थे। वहां अमीर मरीज भी मोहल्ला क्लीनिक में इलाज करवा रहे हैं। वह ऑनलाइन नाम रजिस्टर्ड करवाते हैं। डॉक्टर दवाई देते हैं। टेस्ट भी हो जाते हैं। बढ़िया सिस्टम है। किसी को दूर नहीं जाना पड़ता। इसी तर्ज पर मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे। अगले महीने से सरकारी अस्पतालों का सिस्टम भी सैट कर देंगे।

पंजाब सरकार द्वारा जारी किया गया पत्र…

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here