Tuesday, August 16, 2022

तमकुहीराज में मिला कोरोना संक्रमित:गांव में आसपास रहने वाले लोगों की जांच के लिए टीम रवाना, गंभीर बीमारी से पीड़ित है मरीज

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

तमकुहीराज विकास खंड के एक गांव में एक मरीज की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है। मरीज की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से तत्काल चिकित्सकों की टीम भेजी गई है, जो मरीज के परिजनों के साथ ही अगल बगल रहने वाले पचास परिवारों की कोरोना जांच करेगी।

तमकुहीराज विकास खंड के बसडिला महंथ गांव में एक व्यक्ति दवा कराने के लिए पीजीआई लखनऊ गया हुआ था। यहां जांच में उसकी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। पीजीआई प्रशासन ने इसकी जानकारी तत्काल कुशीनगर के स्वास्थ्य महकमा को दी। क्षे़त्र में कोरोना का मरीज पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। तत्काल डाक्टर मधुसुदन मिश्र, डाक्टर विपिन कुमार, अशोक कुशवाहा, नूर मोहम्मद की एक टीम बना कर गांव में भेजी गई।

पहले भी बाहर से आने वाले लोगों में मिले थे कोरोना के लक्षण
टीम परिजन सहित गांव के अन्य लोगों की जांच करने के बाद आवश्यक परामर्श देने का कार्य करेंगी। अस्पताल सूत्रों का कहना है कि पूर्व में भी बाहर से आने वाले लोगो में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। इनके संपर्क में आकर मरीज मिले हैं। इस बार भी लखनऊ में ही पहला मरीज मिला है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डाक्टर आरके गुप्ता का कहना है कि क्षेत्र के व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिलना चिंता का विषय है। उन्होंने लोगों से मास्क का प्रयोग करने और दूरी बनाकर रहने एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने अपील की है।

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here